Tuesday 16 August 2016

कविता. ८६८. कई बार।

                                                                      कई बार।
कई बार सुबह कि रोशनी सुहानी नजर लाती है जो जीवन को अलगसी कहानी देकर जाती है जो हमे परख लेने कि जरुरत हो जाती है पर जीवन कि कहानी को कई पन्नों मे समझ लेने कि सोच जीवन मे कई बार रखी जाती है।
कई बार जीवन मे एहसासों को समझ लेने कि जरुरत अक्सर हमे नजर आती है जो हमारे जीवन कि दुनिया और खुशियाँ कई रफ्तारों के सहारे आगे लेकर जाती है क्योंकि कई हिस्सों मे कई किस्सों कि कहानी जिन्दा हो जाती है।
कई बार हमे जीवन मे कई मोड पर दुनिया कि जरुरत हर नजर आती है जो हमे साँसे दे जाये वह कहानी हमारे जीवन कि जरुरत बदलकर रखती जाती है जो हमारी किस्मत कि कहानी हर पल बदलती जाती है जो हमे साँसे दे जाती है ।
कई बार राहों मे जीवन कि सोच अलग तरह कि होती है जो हमे जीवन कि रोशनी कि आवाज अलग दे जाती है जो साँसों का एहसास बदल जाती है जो जीवन मे कई मुश्किलों कि बजह बन पाती है कई बार दुनिया को जरुरत अलग सोच कि नजर आती है।
कई बार हम आगे बढते जाते है उन एहसासों को समझ लेने कि जरुरत हर पल अहम नजर आती है जो हमारे जीवन को नई रोशनी दे जाती है जो हमे आगे बढने कि उम्मीद और साँसे दे जाती है जो रोशनी कि सोच का एहसास देकर दुनिया बदल लेती है।
कई बार जीवन मे हमे सोच कि कई दिवारे समझ लेनी पडती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ और मकसद कि आवाज दे जाती है जो हमारे एहसास को दुनिया कि नई खुशियाँ देकर जाती है जो हमारी दुनिया को रोशनी का अलग एहसास देती है।
कई बार उजाले मे कोई अलग रोशनी होती है जो हमे आगे लेकर हर पल जाती है उस रोशनी कि आवाज समझ लेनी पडती है जो हमे आगे लेकर चलती है जिसकी जरुरत दुनिया मे हर एक मौके पर पडती है जिसकी अहमियत साँसों मे होती है।
कई बार किनारों मे दुनिया जीवन कि दिशाए बदलती है वही दिशाए जीवन को नई रोशनी देती है जो जीवन को एक अलग एहसास देकर आगे चलती है जो जीवन को कहानी हर पल देकर जाती है किनारों पर दुनिया अलग अलग तरीके से हर मोड को रोशनी देती है।
कई बार जीवन कि दिशाए बदलती रहती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर आगे चलती है जो जीवन को उम्मीदे हर घडी देकर चलती है जो जीवन कि धारा को समझकर आगे चलती रहती है जीवन के अंदर कई कहानियाँ बनती रहती है।
कई बार कहानी मे जीवन को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन को समझ लेने कि सोच हर पल देती है जो जीवन मे खुशियाँ दे जाती है उम्मीदे देकर आगे बढती चली जाती है जो जीवन को अलग तरह कि सोच दे जाती है जो जीवन को नया हौसला दे जाती है। 

1 comment:

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...