Saturday 27 August 2016

कविता. ८९०. हर बात मे कई बार।

                                                          हर बात मे कई बार।
हर बात मे कई बार कोई बात छुपी होती है जो जीवन कि सौगाद बदलकर रख देती है जो जीवन कि जरुरत हर मौके पर बदलती जाती है हर बात के अंदर जीवन को समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर अक्सर होती ही रहती है।
हर बात मे कई बार चीजों को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन को आगे ले जाने कि उम्मीदे देकर चलती जाती है जो जीवन कि कहानी बदलती चली जाती है जो जीवन को अलग सोच देकर आगे चलती है।
हर बात मे कई बार एहसासों को समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है क्योंकि बात को कई तरह कि सोच छुपी रहती है जो बात को कई तरह के मकसद सीखाकर आगे बढती जाती है जो जीवन कि जरुरत हर बार होती है।
हर बात मे कई बार किसी किरण कि आँस छुपी होती है क्योंकि उस बात मे कई तरह कि रोशनी छुपी रहती है हर बात को समझ लेने कि जरुरत जीवन कि ताकद हर बार रहती है जो जीवन को कई किनारों मे बदलाव देकर चलती है।
हर बात मे कई तरह के मकसद छुपे रहते है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है क्योंकि जीवन कि कहानी बात के अंदर ही तो छुपी रहती है जो जीवन को कई बातों मे आगे ले जाती है वह कहानी किसी एक बात मे छुपी रहती है।
हर बात मे कई तरह कि दिशाए हर बार दिखती रहती है जो जीवन को अलग तरह के किनारों मे आगे लेकर चलती है क्योंकि बातों मे ही तो दुनिया कि कहानी हर बार लिखी हुई रहती है जो समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है।
हर बात मे कई तरह के मोड पर जीवन कि कहानी कई तरह के रंग देकर जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है जो जीवन को अलग बात का मकसद देकर आगे बढती चली जाती है वह जीवन मे नई रफ्तार देकर रहती है।
हर बात मे कई तरह कि जरुरी दिशाए होती है जो जीवन को मकसद देकर आगे बढती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हमे हर बार होती है जो हमे अक्सर आगे लेकर चलती है जो जीवन को अलग एहसास देकर आगे बढती रहती है।
हर बात मे कई तरह कि सोच जीवन को अलग किसम की प्यास देती है जो जीवन को हर बार जुदा एहसास देकर आगे बढती है क्योंकि हर बात मे भी कई तरह कि बाते छुपी रहती है जो जीवन मे बातों कि कहानी बदलती है जो जीवन कि दिशाए बदलती रहती है।
हर बात मे कई तरह कि जरुरत छुपी रहती है जो जीवन को अलग किसम का उजाला देकर आगे बढती है हर बात मे जीवन कि कहानी जिन्दा रहती है जो बात को कई तरीकों से समझाती रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...