Thursday 4 August 2016

कविता. ८४४. जीवन मे कई किसम कि सोच।

                                        जीवन मे कई किसम कि सोच।
जीवन मे कई किसम कि सोच जो हमे आगे ले जाती है उसे समझ लेने कि जरुरत हर बार अहम नजर आती है सोच कि अलग दिशा दिखती रहती है।
जीवन मे कई तरह कि कहानी को अंजाम दे जाने कि जरुरत होती है जो जीवन कि धारा को समझ देकर आगे बढती है जो हमे अक्सर आगे बढते रहने कि उम्मीदे दे जाती है।
जीवन मे कई तरह कि बाते होती है जो जीवन कि दिशाए बदलकर आगे बढती चली जाती है जो जीवन का मकसद तो हर सुबह देकर आगे बढती चली जाती है।
जीवन मे कई तरह कि बाते ऐसी होती है जो जीवन कि कहानी को अलग तरह के मकसद और एहसासों कि कहानी और ताकद देकर आगे बढती चली जाती है।
जीवन मे कई तरह कि सोच जीवन को कई राहों कि जरुरत हर बार मेहसूस करती हुई आगे बढती चली जाती है जो जीवन कि धारा दोस्तों को कई रंगों कि दुनिया दे जाती है।
जीवन मे कई तरह कि उम्मीदे तो हर पल लिखी होती है जो हमारे जीवन कि कहानी बदलकर आगे लेकर चलती जाती है जीवन कि सोच और सच्ची चाहत दे जाती है।
जीवन मे कई किसम कि सोच अक्सर जिन्दा रहती है जो जीवन कि नई रफ्तार और पहचान होती है जो हमे एक अलग एहसास देकर आगे बढती जाती है।
जीवन मे कई तरह कि राहे समझ लेने कि अहमियत जीवन को हर पल होती है जो जीवन कि दिशाए बदलकर रख देती है जो दुनिया को एहसास अलगसा दे जाती है।
जीवन मे कई तरह कि कहानी बनती रहती है जिसे समझ लेने कि ताकद हर दिशा मे हर मोड पर होती है जो हमे जीवन कि उम्मीदे हर कदम पर देकर चलती है।
जीवन मे कई तरह के किनारों से जिन्दगी गुजरती चली जाती है जो जीवन को अलग किसम का एहसास देकर आगे बढती चली जाती है जो हमारे जीवन कि जरुरत रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...