Tuesday 30 August 2016

कविता. ८९६. कई किताबों मे लिखी बाते।

                                                     कई किताबों मे लिखी बाते।
कई किताबों मे एक कहानी लिखी है जो हर बार बताती है जीवन के हर हिस्से को समझ लेने कि जीवन मे हर बार जरुरत होती है जो जीवन को नई कहानी हर मौके पर नई सौगाद देकर हर बार आगे बढती जाती है।
कई किताबों मे एक अलग तरह कि सोच हर बार लिखी जाती है जो हमे कई उजाले कि तरफ हर बार लेकर जाती है क्योंकि किताबों मे ही तो जीवन कि कहानी हर बार समझ मे आ जाती है जो जीवन को कई मतलब देकर जाती है।
कई किताबों मे एक बात कही जाती है जो जीवन को नई बात हर बार समझाती है जीवन मे अलग किसम कि सौगाद देकर आगे बढती चली जाती है क्योंकि किताबों मे ही तो जीवन कि नई रफ्तार अक्सर जिन्दा रह जाती है।
कई किताबों मे एक दिशा मिल पाती है जो जीवन को नये उजाले कि दिशाए हर बार देकर आगे चलती जाती है क्योंकि किताबों मे ही तो जीवन कि कहानी हर मोड पर जिन्दा रहती है जो जीवन को रोशनी हर पल हर बार दे जाती है।
कई किताबों मे एक सोच छुपी रहती है जो जीवन को अलग दिशा देकर हर बार आगे बढती है क्योंकि किताबों मे ही तो जीवन कि जरुरत कि बाते जिन्दा हर बार रहती है जो जीवन को रोशनी कि अलग सौगाद हर बार दे जाती है।
कई किताबों मे एक नई रफ्तार देकर जब जिन्दगी जाती है उस सोच कि ताकद जीवन मे हर बार रहती है जो जीवन कि कहानी को नई रफ्तार देकर हर बार चलती है जीवन मे सोच के अंदर ही तो वह रफ्तार हर बार मिल जाती है।
कई किताबों मे एक तलाश रहती है जो उम्मीदों कि जरुरत हर बार दे जाती है क्योंकि किताबों मे ही तो जीवन कि कहानियाँ लिखी रहती है क्योंकि किताबों मे ही तो हर पन्ने पर जीवन कि एक अलगसी तलाश रह जाती है।
कई किताबों मे एक नई रफ्तार होती है जो उम्मीदों कि कहानी हर बार कह जाती है जो जीवन को आशाए दे जाये वह सोच उस किताब मे रहती है जो जीवन को हर बार जस्बात कि दिशाए देकर आगे बढती जाती है।
कई किताबों मे एक नई पुकार होती है जो जीवन कि कहानी को समझ लेती है क्योंकि जीवन कि कहानी कभी आसान नही होती है वह हर बार जीवन कि एक पुकार मे छुपकर आगे बढती रहती है किताबों मे कई कहानियाँ आगे बढती जाती है।
कई किताबों हमे एक नई उम्मीद देकर आगे बढती जाती है क्योंकि किताबों के पन्नों मे ही तो उम्मीदे नजर आती है जो जीवन कि कहानी को आगे लेकर चलती जाती है अक्सर किताब मे ही तो उम्मीदे नजर आती है क्योंकि किताबे उन्हे देकर आगे बढती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...