Sunday 21 August 2016

कविता. ८७९. गीत के हर पंक्ती मे।

                                           गीत के हर पंक्ती मे।
गीत के हर पंक्ती मे जीवन कि आवाज सुनाई पडती है जो जीवन के हर अंदाज को गेहराई से कहती है जो जीवन कि आवाज को हर पल हर अंदाज मे बदलाव देकर आगे बढती रहती है जो एहसासों को बदलती है।
गीत के हर पंक्ती मे दुनिया कि कहानी सुनाई पडती है जो जीवन को हर बार अलग से एहसासों के संग कुछ बदलाव कि दिशाए बताकर चलती है जो दुनिया को पंक्ती मे जिन्दा रखती रहती है जो दुनिया के एहसासों को बदलती है।
गीत के हर पंक्ती मे दुनिया जीवन को बदलकर रहती है जो जीवन कि धारा को हर बार अलग तरह कि समझ देकर चलती है जो दुनिया कि कहानी अलग अंदाज मे हर एक मौके मे हर एक मोड पर कहती रहती है।
गीत के पंक्ती संग दुनिया दिनरात बदलती रहती है उनकी ताकद और पहचान हर बार सोच के अंदर ही जिन्दा रहती है जो जीवन मे संगीत को हर बार बदलकर रख देती है जिसमे जीवन कि चाहत हर बार अलग कहानी कहती है।
गीत के हर पंक्ती मे जीवन कि कहानी बनती रहती है जो जीवन को समझ लेने कि जरुरत हर बार कहती है जो दुनिया को हर एक पंक्ती मे जिन्दा रखती है जो जीवन कि कहानी को समझ लेने कि ताकद को हर बार परख लेती रहती है।
गीत के हर पंक्ती मे ही दुनिया कि ताकद जिन्दा रहती है जिसे समझ लेने कि नई धारा मे अलग उम्मीदे रहती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन के हर कोने मे अक्सर जिन्दा रहती है।
गीत के हर पंक्ती संग जीवन कि कहानी बदलती रहती है जो जीवन कि धारा को मतलब देकर दिशाए बदलकर चलती है जीवन कि धारा को समझ लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जिसे समझ लेने पर ही तो दुनिया मे उम्मीदे जिन्दा रहती है।
गीत के हर पंक्ती संग जीवन कि मधूरता रहती है जो जीवन को हर बार बेहतर एहसासों मे लेकर चलती रहती है क्योंकि संगीत कि ताकद पंक्ती मे ही रहती है जो जीवन को खुशियाँ देकर आगे चलती रहती है।
गीत के हर पंक्ती संग जीवन कि कहानी बनती है जो जीवन अलग तरह कि यादे सुहानी देकर चलती है जो जीवन को ताकद देकर हर बार तसल्ली देती रहती है जो जीवन मे याद सुहानी हर मोड पर कहती रहती है।
गीत के हर पंक्ती संग जीवन कि कहानी समझ लेनी जरुरी रहती है जो उस पंक्ती को समझले उसकी जिन्दगी हर बार आसान लगती है जो हमे आगे लेकर चलती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार हर मोड पर अक्सर रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...