Saturday 13 August 2016

कविता. ८६२. आसमान मे कई सितारे।

                                                   आसमान मे कई सितारे।
आसमान मे कई तारों को देखा है पर अपनी दुनिया जैसा जो दिखता हो वह तलाश अभी जारी है कभी उम्मीद तो वह जीवन को दे जाता है।
आसमान मे कई तारों कि चमक को समझ लेने कि जरुरत हर पल और हर रफ्तार मे होती रहती है पहले लगाना ना मुमकिन है पर चाँद को देखने पर उम्मीदे फिर जागी है।
आसमान मे कई तारों को समझ लेने कि पहचान बाकी है इन तारों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे अक्सर रहती है जिस से उम्मीदे कई अभी बाकी है।
आसमान मे कई नजरों मे जीवन कि पहचान होती है जिसे परख लेने कि प्यास दुनिया मे अभी बाकी है जो आगे लेकर जीवन मे चलती जाती है।
आसमान मे कई किनारों मे कई सितारे है उनमे से सही सितारे को समझ लेने कि आदत अभी बाकी है जो जीवन के हर पल कि प्यास बनती रहती है।
आसमान मे कई किनारों मे कई सितारे दिखते है जो दुनिया को कई रंगों मे परख लेने कि ताकद रखते है जिनमे दुनिया कि कई बाते हम समझ लेते है।
आसमान मे कई तरह कि दिशाए होती है जो जीवन कि कहानी को कई अंदाज मे कहती है जो दुनिया को बदलती है आसमान मे किसी तारे मे उम्मीदे तो दिखती है।
आसमान को कई सितारों मे जीवन को हम अक्सर खोजते है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है क्योंकि आसमान के अंदर ही कई सितारे हमेशा चमकते है।
आसमान मे कई सितारे जीवन कि उम्मीदे दे जाते है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हम हर बार मेहसूस करते है जिन्हे समझ लेना हम हर मौके पर चाहते रहते है।
आसमान मे कई सितारे सुंदर लगते है पर सबसे प्यारा तो वह सितारा है जिसमे हम अपनी दुनिया जिन्दा रखते है अपनी खुशियाँ उस पर रहकर जी सकते है हम हर पल उस सितारे कि उम्मीद करते है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...