Wednesday 17 August 2016

कविता. ८७०. पत्थरसी मजबूती।

                                              पत्थरसी मजबूती।
पत्थरसी मजबूती जीवन मे हर बार जरुरी होती है कभी कभी नाजूक एहसासों कि दुनिया को हर मोड पर कई बार जरुरत मेहसूस होती है जो हमारे जीवन को ताकद दे जाती है जिसे जीवन कि धारा समझ लेती है।
पत्थरसी मजबूती जीवन मे कई बार सही भी नही होती है वह कमजोरी  बन जाती है नाजूक से एहसासों कि एक कहानी अलगसी होती है जो जीवन कि कश्ती को कई तरह के किनारों पर मकसद देकर चलती है।
पत्थरसी मजबूती जीवन मे कभी कभी कई किनारों मे जीवन कि दिशाए बदलकर आगे बढती चली जाती है मन के अंदर कि ताकद जीवन को समझ अलग तरह कि देती है जो हमे आगे बढते रहने कि उम्मीदे और इरादे देती है।
पत्थरसी मजबूती जीवन मे आगे बढती जाती है इरादे बडे मजबूत किसम के दे जाती है जो जीवन को समझकर आगे बढते जाते है नाजूक एहसासों के अंदर नई उम्मीदे देकर आगे जाती है जो हमे आगे लेकर चलती जाती है।
पत्थरसी मजबूती जीवन मे कुछ अलग सोच कि नई रफ्तार बन जाती है जीवन मे कभी कभी नाजूक जीवन को सही तरह से समझ लेने कि जरुरत होती है तो कभी मासूमीयत ही जीवन को जिन्दा करती रहती है नई दिशाए दे जाती है।
पत्थरसी मजबूती जीवन मे कुछ मौकों पर अहम लगती है जो जीवन को बदलाव देकर आगे बढती जाती है जीवन मे नाजूक असर मजबूत एहसासों को अलग तरह कि प्यास दे जाते है कोमलसा असर जीवन को नई रोशनी दे जाती है।
पत्थरसी मजबूती जीवन मे हर पल सही नही होती है कभी कभी जीवन मे गलत नजर आती है दुनिया कि राहे और उनकी पहचान बनानी है पर कौनसी राह सही है यह हम आजतक जीवन मे हर बार अलग अलग तरह से ही समझ पाते है।
पत्थरसी मजबूती जीवन को अलग उजाला दे जाती है जिसे समझ लेने कि अहमियत हर पल हर मोड पर नई रफ्तार नई रोशनी दे जाती है जो हमे हर कदम पर आगे ले जाती है उन राहों को समझकर चलने कि जरुरत हर पल नजर आती है।
पत्थरसी मजबूती जीवन को कई एहसासों कि कहानी बताती है जो हमे आगे ले चलने कि सोच हर बार देकर चलती जाती है जीवन मे मासूमियत का एहसास लाती है दुनिया को अलग तरह कि समझ देकर आगे बढती जाती है।
पत्थरसी मजबूती जीवन को कई रंगों मे मिल पाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत दुनिया को होती है जिसकी समझ दुनिया मे कई किसम कि रोशनी लाती है हमे हर पल अलग अलग एहसास कि जरुरत होती है कभी मजबूती तो कभी कोमलता जीवन मे सही नजर आती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...