Sunday 14 August 2016

कविता. ८६४. किसी मुलायम एहसास|

                                                        किसी मुलायम एहसास।
किसी मुलायम एहसास को जब हम दिल से लगाकर रखते है जिसे समझ लेने कि कोशिश हम हर बार मेहसूस करते है कोई ना समझे उसको पर हम अपने मन से समझ लेते है क्योंकि वह एहसास हमारे लिए कुछ खास होते है।
किसी मुलायम सोच से हम अपने मे रेशम का एहसास रखते है उस सोच को हम अपने मन मे रखते है जिसके अंदर मन कि ताकद को हम हर पल मेहसूस करते रहते है जिसे हम समझ लेना कई बार चाहते रहते है।
किसी मुलायम एहसास को मन के अंदर हम अक्सर रखते है जिसे हम तो समझते है पर लोग कहाँ समझ पाते है एहसासों कि दुनिया मे लोग अक्सर अलग दिशा मे चले जाते है हम अपने मन मे रहना चाहते है।
किसी मुलायम एहसास को जीवन मे कुछ अलग सोच को अपने अंदर हर पल रखना चाहते है जो जीवन को समझ लेने कि ताकद रखता है जो जीवन के अंदर एक अलग तरह कि उम्मीद रखता है जो हमारे मन मे रहती है।
किसी मुलायम कहानी को जीवन मे समझ लेने कि अहमियत हम अक्सर समझ लेते है जिसे समझले हम लोग तो जीवन के अंदर कई एहसासों को परख लेते है पर अक्सर दुनिया उन एहसासों को समझ नही पाती है।
किसी मुलायम एहसास को समझ लेने कि जरुरत को हम हर बार परख लेना चाहते है क्योंकि हम जीवन मे कई किसम के एहसास समझ लेना चाहते है हम हर मोड पर जीवन मे हर पल खुशियाँ चाहते है ताकद देते है।
किसी मुलायम एहसास को समझ लेना चाहते है हम उसे कुछ इतना चाहते है कि खो जाते है पर बाकी लोग उसे समझ नही पाते है मासूम एहसासों कि नरमी को हम अक्सर मेहसूस करते रहते है उम्मीदे देकर जाते है।
किसी मुलायम एहसास को जब हम समझ लेते है जिनके अंदर हम अपना एहसास अक्सर रखते है जिन्हे हम हमेशा समझ लेना चाहते है हम जीवन मे अच्छेसे आगे बढना चाहते है मुस्कान को छू लेना चाहते है।
किसी मुलायम एहसास मे कुछ ऐसी ताकद होती है कि उन्हे हासिल करने के बाद हम पीछे हटना नही चाहते है हम उन एहसासों को अपने मन के अंदर जिन्दा हर बार रखना चाहते है जो उम्मीदे देना चाहते है।
किसी मुलायम एहसास कि ताकद को समझ लेना चाहते है जिसे जीवन मे कई किस्सों मे हम समझ लेना चाहते है जिन्हे हम आगे लेकर चलते जाना चाहते है हम जीवन मे हर बार रोशनी पाना चाहते है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...