Monday 1 August 2016

कविता. ८३९. कुछ कह देते है हम।

                                               कुछ कह देते है हम।
कुछ कह देते है हम जीवन मे पर बात को उस मोड पर ही भुलाना होता है टूटी फूटी बातों से जीवन का सही किस्सा बातों को सही तरीके से रखने मे छुपा होता है।
कुछ बात जो मन को चोट दे जाये उसे समझकर आगे जाना जरुरी होता है क्योंकि तूफानों से ज्यादा जरुरी हवाओं का ठंडा झोका होता है जो जीवन कि कहानी बदलता है।
कुछ बाते ऐसी होती है जो मन को तोडने का काम जीवन मे हर बार  गलत तरह का करती जाती है जो जीवन कि दिशाए बदलती चली जाती है।
कुछ बाते ऐसी होती है जो जीवन कि धारा को हर बार बदलकर आगे बढती जाती है जो हमारी दुनिया को अलग संसार हर बार देकर आगे बढती चली जाती है।
कुछ बाते ऐसी होती है जो जीवन मे कई खयालों मे आगे बढती चली जाती है जो हमारी दुनिया मे सच्चा मकसद दे जाती है हमे दुनिया मे आगे लेकर चलती जाती है।
कुछ कह देते है हम जीवन मे पर उस बात को दोहराना जीवन कि सबसे बडी गलती लगती है जो हमारे जीवन को अलग तरह कि सोच दिशाए देकर अक्सर आगे बढती जाती है।
कुछ कह देते है हम जीवन मे पर हर बार बाते सीधे तरीके से आगे बढती जाती है कोई बात जीवन को अलग तरह कि चोट देकर जाती है जो आगे बढते रहने कि अहमियत देती है।
कुछ कह देते है हम पर जीवन को समझ लेना ही तो आखिर जरुरत नजर आती है जो खुशियों कि अहमियत दुःखों से ज्यादा हर पल दिखाती रहती है।
कुछ कह देते है हम पर जीवन मे उसकी सौगाद जरुरी नही होती है क्योंकि कह देना अहम बात है जिसकी अहमियत हर बार मेहसूस होती रहती है जो रोशनी दे जाती है।
कुछ कह देते है हम पर जीवन मे कहते रहने कि जरुरत हर बार होती है जिसे समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत जीवन मे हर पल होती है जिनके अंदर खुशियाँ हो उन पलों को समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...