Monday 1 August 2016

कविता. ८३८. रास्तों मे जीवन के एहसास।

                                         रास्तों मे जीवन के एहसास।
रास्तों मे जीवन से कुछ अलग बात सिखने कि जरुरत हर पल मे होती है क्योंकि रास्तों मे ही तो दुनिया बनती रहती है जो जीवन कि अलग कहानी बताती है।
रास्तों मे जीवन से कुछ अलग एहसास को परख लेना ही तो राह कि अहमियत होती है जो हमे अक्सर आगे लेकर चलती है जीवन को रोशनी दे जाती है।
रास्तों मे जीवन के कहानी बदलती रहती है जो साँसों को अपने कुछ दुआए अलग तरह कि देकर चलती है जीवन कि कहानी हमे बदलकर आगे बढती रहती है।
रास्तों मे जीवन के कहानी को बढते रहने कि जरुरत होती है जो जीवन मे एहसासों कि दिशाए बदलकर आगे बढती है दुनिया कि समझ को बदल देने कि ताकद हर बार रखती है।
रास्तों मे जीवन से कुछ रोशनी कि ताकद हर पल होती है जो जीवन कि कहानी को बार बार बदलकर चलती है आगे बढते रहने कि उम्मीदे देकर आगे चलती है।
रास्तों मे जीवन के दिशाओं को समझकर आगे चलते रहने कि आदतसी होती है जो हमे जीवन कि दिशाए परखकर आगे चलते जाने कि कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है।
रास्तों मे जीवन से हमारे खुशियों कि सौगाद होती है जो हमे नई नई दिशाए और उनकी रफ्तार हर बार देकर चलती है वह जीवन मे आगे बढती जाती है।
रास्तों मे जीवन से हमारी साँसे दिशाए दिखाती है जो हमे आगे ले जाने कि चाहत और मकसद हर बार देती है जो हमे साँसे देकर आगे चलती है।
रास्तों मे जीवन से एक तलाश तो होती है पर उस तलाश मे ही दुनिया कि कहानी जिन्दा रहती है जो हमे नया उजाला हर बार देकर आगे बढती चली जाती है।
रास्तों मे जीवन से उस तलाश को सही दिशा मे ले जाने कि जरुरत हर मोड पर हमे हर बार होती है जो जीवन को सही तरह का एहसास देकर हर पल आगे चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...