Tuesday 26 July 2016

कविता ८२७. सितारों मे कई रंग।

                                         सितारों मे कई रंग।
सितारों मे दुनिया के कई रंगों कि दुनिया दिखती है जिसे परखकर आसमान कि सुंदरता दिखती है जीवन मे आसमान कि खासियत दिखती है ।
सितारों मे दुनिया कि जन्नत दिखती है जो जीवन को कई तरह के मकसद देकर आगे चलती है आसमान के एहसास बदलती रहती है मकसद देकर चलती है ।
सितारों मे दुनिया कि खुशियाँ छुपी हुई रहती है जो जीवन को हर मौके पर अलग तरह का बदलाव देकर दुनिया कि कहानी बदलकर चलती है ।
सितारों मे दुनिया कि एक अलगसी ठंडक होती है आसमान कि सुंदरता दिल को हर पल मे छूँ लेती है वह हमारी दुनिया को आगे बढती रहती है ।
सितारों मे दुनिया को ढूँढते रहने की आदत मन को अक्सर होती है जो हमारी खुशियाँ आगे लेकर चलती रहती है जीवन मे बढती रहती है सपने देकर चलती है ।
सितारों मे जाने क्यूँ जीवन कि कहानी सुनाई पडती है उसे समझकर परखकर आगे चलने कि चाहत होती है जो दुनिया को नये सपने दे जाती है ।
सितारों मे जाने क्यूँ दुनिया जिन्दा रहती है पर जमीन ही हमारी असली दुनिया होती है जिसे समझ लेेने कि जरुरत और अहमीयत हमे अक्सर होती है ।
सितारों मे जाने क्यूँ हमारी नजर कुछ ढूँढती रहती है जिसे समझकर आगे चलने कि चाहत हमे जीवन मे होती है जो हमारी दुनिया को कुछ अलग एहसास देकर चलती है ।
सितारों मे जाने क्यूँ हमारी दुनिया को दिख पाती है जीवन को आगे लेकर चलती जाती है क्योकि सितारों मे दुनिया अक्सर नई साँसे देकर आगे चलती है ।
सितारों मे जाने क्यूँ हमारी दुनिया को समझ लेेने कि चाहत कुछ कम ही होती है उन सितारोंमे सपने बनाने कि चाहत होती है पर वह चाहत भी जीवन मे कम नही होती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...