Thursday 21 July 2016

कविता. ८१६. मुलायमसा एहसास।

                                            मुलायमसा एहसास।
मुलायम से फूलों का एहसास अलगसा होता है छोटासा स्पर्श जीवन को अलग एहसास देता है जीवन पर कुछ ना कुछ अलगसा असर हर बार होता है।
मुलायम से किसी सोच कि शुरुआत से ही कभी कभी मजबूत एहसास बन जाता है जो जीवन को अलग तरीके से एहसास देकर आगे बढता जाता है।
मुलायम सोच से ही तो मुश्किल बात कि शुरुआत होती है मिट्टी ही धीरे धीरे पत्थर बन पाती है जिसकी मौजूदगी पूरी दुनिया को चौका कर जाती है।
मुलायम शुरुआत ही जीवन को अलग मजबूत एहसास देकर आगे चलती जाती है जो दुनिया को हर मोड पर बदलकर आगे बढती चली जाती है।
मुलायम चीजों से ही तो मजबूत चीजे जीवन मे जिन्दा हर बार हो जाती है जो दुनिया का रंग हर बार बदल जाती है जो हमारी दिशाए बदलकर आगे चलती जाती है।
मुलायम चीजों से ही जीवन कि कहानी बनती है क्योंकि उनसे ही जीवन कि शुरुआत हर मौके पर हर पल होती है जो हमारी जीवन कि दिशाए हर बार बदलकर जाती है।
मुलायम चीजों से जरुरी चीजे मजबूत चीजे हर पल लगती है पर वह उनसे ही जीवन कि शुरुआत हर मौके पर हर मोड पर होती है जो जीवन को मतलब हर पल दे जाती है।
मुलायम चीजों से ही जीवन को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर हर मोड पर हर पल होती है जो जीवन कि नई शुरुआत देकर आगे बढती चली जाती है।
मुलायम शुरुआत ही जीवन कि अहम बात होती है जो जीवन को अलग एहसास देकर चलती जाती है जो हमे मुश्किले हर बार दे जाती है क्योंकि वही अहम बात होती है।
मुलायम चीजों मे ही तो जीवन कि कहानी हर मौके पर बनती है जो जीवन कि कहानी मजबूती से लिखती चली जाती है जो जीवन को रंग अलग देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...