Saturday 23 July 2016

कविता. ८२१. रोशन करने के लिए।

                                         रोशन करने के लिए।
रोशन करने के लिए जीवन को हँसी को समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन को अलग तरह कि उम्मीदे देकर चलती जाती है।
रोशन करने के लिए जीवन कि एक अलग आवाज ही होती है जो दुनिया को परख लेना हमे आसानी से समझाया है जीवन कि धारा को बदलकर जाती है।
रोशन करने के लिए जीवन कि मुस्कान दिल से निकल आती है जो दुनिया को कई रंगों मे बाँटती चली जाती है हमारी सोच को बदल देती है।
रोशन करने के लिए जीवन को नई दिशाए मिल पाती है जो हमे आगे लेकर जाने कि एक दिशा अलगसी दिखाती है चलती जाती है नई उम्मीदे दे जाती है।
रोशन करने के लिए जीवन को हर रोज जीवन मे एक नई सुबह हर मौके पर अक्सर नजर आती है जो जीवन को नई रफ्तार देकर आगे बढती जाती है।
रोशन करने के लिए जीवन को नई प्यास मिल जाती है जो जीवन कि दिशाए बदलकर आगे बढती जाती है जो जीवन कि सच्ची ताकद बनकर आगे बढती जाती है।
रोशन करने के लिए जीवन को एक अलग पुकार जरुरी है जो हर बार हर पल मे नजर आती है जो जीवन कि कहानी को अलग एहसास देकर आगे बढती जाती है।
रोशन करने के लिए सच्ची सोच एक अलग एहसास कि शुरुआत हमे दे जाती है जो जीवन का हर एक गीत धीमे से गाती है आगे बढती जाती है।
रोशन करने के लिए जीवन कि कहानी हर मोड पर अक्सर दुनिया को बदलती चली जाती है वह हमारे मुस्कान का मतलब हर मौके पर बदलती चली जाती है।
रोशन करने के लिए हमे सही किनारे कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन को अलग किसम का मतलब और मकसद देकर आगे बढती है जो जीवन कि दिशाए बदलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...