Saturday 30 July 2016

कविता. ८३४. निले आसमान के काले बादल।

                                  निले आसमान के काले बादल।
निले निले आसमान पर जब काले काले बादल जीवन को एहसास अलगसा देते है तब हमारी दिशाए हर बार बदलती जाती है।
निले निले एहसासों पर जब काले बादल दिखते है तब वही तो जीवन मे बूँदों का एहसास देकर जाते है जो जीवन मे आसमान पर लेकर जाते है।
निले निले आसमान पर जब काले काले बादल छाते है वह जीवन को बदलकर जाते है एहसासों मे नई शुरुआत और उम्मीदे देकर आगे बढती जाती है।
निले निले आसमान पर काले काले बादल के सहारे हम जीवन को आगे ले जाना चाहते है उस मे जीवन के मतलब को हर पल समझना चाहते है।
निले निले आसमान पर जब काले काले बादल हिलते रहते है उनके अंदर अँधेरे के एहसास को हम समझ तो लेते है पर बूँदों कि आस को भी जीवन मे समझ लेना चाहते है।
निले निले आसमान पर जब काले काले बादल अक्सर आसमान के रंगों मे ही पानी कि बूँदों को देख लिया करते है जीवन कि दिशाए हासिल किया करते है।
निले निले आसमान पर  जब काले काले बादल छा जाते है हम उनके अँधियारे मे भी अपनी खुशियाँ ढूँढ लेते है हमारी दुनिया को बदल देते है।
निले निले आसमान पर जब काले काले बादल जीवन मे बारीश का एहसास देकर जाते है जो जीवन कि कहानी को अलग तरह का मकसद और मतलब देकर आगे चलते है।
निले निले आसमान पर जब काले काले बादल जीवन कि नई शुरुआत कि उम्मीदे दे जाते है हम उनके अँधियारे मे अपनी सुंदरता हर पल पाते रहते है।
निले निले आसमान पर जब काले काले बादल जीवन कि अलग कहानी लिखकर कितने आसानी से आगे बढ जाते है बढते हुए वह हमे बहोत कुछ सिखाते है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...