Sunday 31 July 2016

कविता. ८३६. उजाला जो जीवन को।

                                              उजाला जो जीवन को।        
उजाला जो जीवन को उजागर करता है उसे समझ लेना हर मौके पर जरुरी लगता है क्योंकि उजाले मे ही तो जीवन का मतलब छुपा होता है उजाला ही जीवन को ताकद देता है।
उजाला जो जीवन को रोशनी का एहसास दे जाता है जिसमे जीवन कि कहानी का कोई अंश दिखता है जिस पर हमारा जीवन निर्भर होता है जो हमे उजाले का एहसास देता है।
उजाला जो जीवन को नई उम्मीदे दे जाता है जिसमे जीवन के एहसासों का अलग किनारा दिखता है जो जीवन को अलग समझ देकर जाता है मतलब दे जाता है।
उजाला जो जीवन को समझ अलग तरह कि दे जाता है जिसे परखकर जीना एहसास अलगसा दे जाता है जो जीवन कि कहानी बदलकर रख देता है।
उजाला जो जीवन को अलग तरह कि ताकद देकर आगे बढता जाता है जीवन मे उजाला ही तो हमारी दिशाए लाता है पर अँधेरे से भी क्या डरना वह उजाले का दुसरा किस्सा होता है।
उजाला जो जीवन को अलग रोशनी कि जरुरत बनता है उसमे जीवन का अलग मतलब छुपा रहता है जो रोशनी देकर आगे चलता जाता है दिशाए बदल देता है।
उजाला जो जीवन को समझकर हर पल रोशनी दे जाता है जीवन मे नया एहसास अलगसा उजाला मे होता है वही हमे आगे लेकर चलता जाता है बढता जाता है।
उजाला जो जीवन को रोशनी देकर आगे चलते जाता है जीवन मे नये किनारों कि कहानी को अलग एहसास देकर आगे चलता जाता है जिसे समझ लेना जरुरी होता है।
उजाला जो जीवन को समझ तो देकर जाता है जिसे समझ लेना ही तो दुनिया को अलग किसम कि रोशनी कि ताकद जीवन मे दे जाता है वह आगे ले जाता है।
उजाला जो जीवन को समझ कि कहानी कुछ अलग ही बताता है उसे समझ लेना जीवन मे हर पल अहम नजर आता है हमारी जरुरत बन के उजाला आगे बढता जाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...